Thursday 29 September 2016

whatsapp me large file kese send kare


इन स्टेप्स को आजमाएं, फाइल भेजना होगा आसान

व्हॉट्सएप्प पर आप फाइलों को आसानी से शेयर कर सकते हैं. ये फीचर 2016 में ही व्हॉट्सएप्प ने प्रोवाइड किया है, लेकिन अगर आपका ब्राउजर, वेब वर्जन को सपोर्ट नहीं कर रहा है, तो आपके सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है, ऐसे में क्या करें अथवा आपको एक ही फाइल कई लोगों को भेजनी हो, तो क्या करना चाहिए आदि समस्याओं के बारे में इस लेख को ध्यान से पढ़ें.

इन 8 स्टेप्स की मदद से आप अपनी मुश्किल को आसान बना सकते हैं

स्टेप 1 : ड्रॉपबॉक्स एप्प को इंस्टॉल करें. अपना एकाउंट बनाएं और इसमें अपने करंट एकाउंट से लॉगइन करें.

स्टेप 2 : अगला, अपनी एंड्रॉयड डिवाइस पर क्लाउडसेंड को इंस्टॉल करें और सुनिश्चित करें कि एप्प आपकी सभी फाइलों को एक्सेस करने की परमिशन दे रही है या नहीं.


स्टेप 3 : ड्रॉपबॉक्स एप्प पर वापस लौटने के लिए, आपको सभी फाइल को एक्सेस करने के लिए क्लाउडसेंड के लिए ऑथराइजेशन प्रदान करने की आवश्यकता होती है. आप देखेंगे कि एप्प उसी नाम से दूसरे फोल्डर को क्रिएट कर देती है.

स्टेप 4 : अब हम फाइलों को भेजने की प्रक्रिया शुरू करते हैं. अपने फाइल मैनेजर में, फाइल को ब्राउज करें कि आप फाइल भेजना चाहते हैं, जब तक कि आपको क्लाउडसेंड का ऑप्शन नहीं दिख जाता है.

स्टेप 5 : क्लाउडसेंड को सेलेक्ट करने पर, सेलेक्टेड फाइल, ठीक उसी नाम के साथ ड्रॉपबॉक्स में फोल्डर के लिए अपलोडेड कर दी जाएगी.

स्टेप 6 : क्लाउडसेंड एप्प, फाइल साइज के लिए कोई निश्चित प्रतिबंध नहीं लगाती है. यह यूजर्स को दो तरीके से शेयर करने के लिए अलॉउ करती है. या तो फाइल को सीधे शेयर किया जा सकता है या दिये गये लिंक से संदर्भित लिंक से शेयर किया जायें.

स्टेप 7 : शेयर बटन पर क्लिक करते हुए, आपको शेयर करने के लिए कई विकल्प सामने दिखेंगे कि आपको कहां और किस प्लेटफॉर्म पर शेयर करना है.

स्टेप 8 : अंत में, व्हॉट्सएप्प को सेलेक्ट करें और जिनको भी भेजना हो, उनके नाम पर टिक मारते जायें. सभी को फाइल सेंड हो जायेगी.

व्हॉट्सएप्प और फेसबुक हॉक्स मैसेज को आगे न बढ़ाएं, ये फर्जी होते हैं

साल 2014 में व्हॉट्सएप्प पर एक फर्जी मैसेज वायरल होना शुरू हुआ था. इसके मुताबिक हर रोज कुछ समय के लिए व्हॉट्सएप बंद होगा. इस मैसेज की शुरुआत में लिखा है कि फेसबुक की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि हर दिन रात के 11:30 से सुबह 6:00 बजे तक के लिए व्हॉट्सएप बंद रहेगा.

इस फर्जी मैसेज के दूसरे लाइन में लिखा है कि यह मैसेज व्हॉट्सएप्प की सीइओ आरोही देशमुख की तरफ से है, 'इस मैसेज को आगे नहीं भेजेंगे, तो आपका अकाउंट इनवैलिड हो जायेगा और 48 घंटे के अंदर इसे डिलीट कर दिया जायेगा.'

यह मैसेज काफी लंबा है और इसे फॉर्वर्ड करने को कहा जा रहा है. जाहिर है यह एक हॉक्स मैसेज है, जिसे आप डिलीट कर दें. ऐसा पहले भी कई बार हुआ है, जब फेसबुक और व्हॉट्सएप्प पर ऐसे मैसेज वायरल होते हैं. कंपनियों ने पहले ही ऐसे मैसेज के बारे में कहा है कि इन पर ध्यान न दें और कोई भी फैसला होने पर कंपनी मैसेज के जरिये लोगों को नहीं बताती, बल्कि उन्हें अपडेट दिये जाते हैं.पहली लाइन से ये मैसेज गलत लगता है, क्योंकि व्हॉट्सएप्प के सीइओ जॉन कुम कहते हैं- हमारी सलाह है कि ऐसा मैसेज मिलते ही आप डि‍लीट कर दें और जिसने भेजा उसे भी बता दें कि यह फर्जी मैसेज है.

No comments:

most view post

Top Hindi whatsApp status 2020